fbpx
Home / सौंदर्य / अगर आप भी चेहरे करते है इन चीज़ों से फेसवाश, तो जरुर पढ़ें

अगर आप भी चेहरे करते है इन चीज़ों से फेसवाश, तो जरुर पढ़ें

हर कोई अपने चेहरे को खूबसूरत देखना चाहता है। इसके लिए लोग कई सारे सौंदर्य उत्पादों का उपयोग करते हैं और फेसवाश का भी उपयोग करते हैं ज़्यादातर लोग चेहरा धोने के लिए फेसवाश का सहारा लेते हैं और इसके लिए वे कई प्रकार की कंपनियों द्वारा बनाये गए फेसवाश का उपयोग करते हैं आज हम आपको फेसवाश के बारें में कई ख़ास बातें बताएगें, तो आइए जानते है।

अपने फेसवाश सही है या नहीं यह आप बेहद आसानी से देख सकते हैं कुछ ब्रांड तो हर्बल के नाम पर बाजार में खुले आम केमिकल बेच रहे हैं और लोग आँख बंद करके इनका उपयोग करते जा रहे हैं जो बेहद हानिकारक हैं अपने फेसवाश की जांच करते समय पीछे के लेबल को चेक करें इसमें अगर सोडियम लॉरिल सल्फेट, परबेन्स हो तो यह त्वचा के लिए नुकशान दाय है इसके अतिरिक्त कई ब्रांड फेसवाश को सस्ता बनाने के लिए कई सारी सस्ती चीजों का सहारा लेते हैं जिनमे से ऑइल मुख्य है।

यह ऑइल ऑयली चेहरे वाले लोगों के लिए हानिकारक है और इससे चेहरे के रोम छिद्र बंद हो सकते हैं इनसे पिम्पल जैसी समस्याएं उत्पन्न हो सकती है दूसरी और सोडियम और लॉरिल सल्फेट और परबेन्स का उपयोग चेहरे को साफ़ तो करता है परन्तु इससे चेहरे की त्वचा का प्राकृतिक ऑइल खत्म हो जाता है इसके ज्यादा इस्तेमाल से चेहरे पर झुर्रियां और रैशेश की समस्या का सामना करना पड़ जाता है।

फेसवाश का इस्तेमाल करते समय यह याद रखें की इसे ज्यादा समय पर चेहरे पर लगाकर रगड़ें नही फेसवाश लगाते समय इसे सिर्फ 5 से 7 सेकेंड तक ही लगाना चाहिए अगर कोई ज्यादा चेहरे पर रगड़ता है तो इसका परिणाम चेहरे पर फोड़े फुंसियाँ और मुहांसे हो जाते है और चेहरा पूरी तरह से खराब हो जाता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये अगर आपको ये जानकारी पसंद आयी तो लाइक और शेयर करना न भूलें ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमें फॉलो करें।

यह भी पढ़ें :

सिर के दर्द को मात्र 2 मिनट में ठीक करने का जबरदस्त…

ग्रह को शक्तिशाली बनाने के लिए पहने उनसे सम्बंधित रत्न

जिन्दगी की यह कुछ गलतियाँ आपको जीवनभर परेशान कर सकती है

हथेली की इस रेखा से जाने प्रेम-प्रसंग, संतान और विवाह…

Check Also

जानिये नीम के अदभुत और चमत्कारी सौंदर्य फायदे

हम सभी जानते है की प्रकर्ति ने हमें बहुत सी प्राकर्तिक दवाई उपलब्ध करवाई है …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *