Home / ज्योतिष / प्रेम संबंधों में इस राशि के लोगों से बचकर रहना चाहिए

प्रेम संबंधों में इस राशि के लोगों से बचकर रहना चाहिए

प्रेम एक बहुत ही सुखद अहसास कराने वाला और सुखी जीवन के लिए बहुत जरूरी है साथ ही हमें ऐसे लोगों की पहचान करना सीखें और फिर उसी के अनुसार उनके साथ व्यवहार करें। खासकर तब जब हम किसी के साथ प्रेम संबंध में होते हैं, क्योंकि प्रेम संबंध में हांति और खुशहाली होना अत्यंत आवश्यक है।

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार ऐसी 4 राशियां हैं जिनसे संबंधित जातक प्रेम संबंधों में चालाकी से काम लेते हैं। वह हर वो तरीका अपना सकते है  जिससे कि उनका साथी उनके अनुसार कार्य करे।

इस श्रेणी में सबसे पहला नाम है मिथुन राशि के जातकों का, जिन्हें वैसे ही दोहरे चरित्र वाला व्यक्ति कहा जाता है। मिथुन राशि के जातक अपने शब्दों को लेकर बेहद संजीदा और सचेत रहते हैं। वे ये जानते हैं कि कैसे शब्दों के सहारे सामने वाले व्यक्ति से अपने अनुसार कार्य निकलवाना है। आप इनकी बातों में आए बिना नहीं रह सकते।

दूसरी राशि है सिंह, जिससे संबंधित जातक तब चालाकी से काम लेते अहिं जब उन्हें लगता है कि सामने वाला व्यक्ति उनकी बात नहीं समझ रहा है या उनकी बात नहीं मान रहा है। असुरक्षा की स्थिति में ‘शेर’ चालाकी से काम लेता है और वो भी दूसरों की कमजोरियों को समझते हुए।

बात करें तीसरी यानि वृश्चिक राशि की तो इससे संबंधित जातक कभी अपनी भावनाएं उजागर नहीं कर पाते। जिसकी वजह से इनके प्रेम संबंधों में दुविधा की स्थिति अवश्य बनी रहती है। वृश्चिक राशि के जातकों की चुप्पी में ही उनकी चालाकी छिपी होती है। सामने वाला व्यक्ति कभी यह संदाजा नहीं लगा पाता कि आखिर उनके मस्तिष्क में चल क्या रहा है।

चौथी राशि है मीन, जो बड़ी ही चालाकी के साथ अपने पार्टनर को अपने अनुसार चलने के लिए तैयार कर लेते हैं। यकीन मानिए यह हर किसी के बस की बात नहीं है। प्रेम संबंधों में ये अपने अनुसार चलते हैं, पार्टनर की जरूरत क्या है… इससे उन्हें कुछ खास अंतर नहीं पड़ता।

Check Also

किस दिन कौनसा कार्य करना होता है अत्यंत शुभ

नमस्कार दोस्तों आज की चर्चा में हम भक्ति प्रवाह टीवी पर आपको बताएँगे की किस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *